स्नैप चैट के सीईओ ने कहा, “भारत जैसे गरीब देशों के लिए नहीं है स्नैप चैट” गुस्साएं भारतीयों ने किया स्नैप चैट को अपने मोबाइल से डिलीट

सोशल मीडिया में इन दिनों #boycottsnapchat नाम का अभियान जोर शोर से चल रहा है। जिन लोगों ने अपने फोन पर स्नैप चैट डाला हुआ है वो बिना किसी देरी के एप को डिलीट कर रहे हैं और साथ ही इसका स्क्रीनशॉट ले कर सोशल साइट पर अपलोड कर रहे हैं। स्नैपचैट के लिए बढ़ती दीवानगी परवान चढ़ ही रही थी कि उस पर काला साया बन गया स्नैपचैट के सीईओ की ज़ुबान से निकले कुछ ऐसे शब्द जिसे सुनकर आप भी स्नैपचैट को डिलीट करने का मन बना लेंगे। स्नैपचैट का भारत में अपना बिजनेस फैलाने का कोई इरादा नहीं है। स्नैपचैट के सीईओ का मानना है कि भारत बिजनेस बढ़ाने के नजरिए से ‘बहुत गरीब’ देश है।

स्नैपचैप के सीईओ इवान स्पीगल के सामने कंपनी के एक कर्मचारी ने भारत जैसे बड़े बाजार में ऐप के धीमे विस्तार को लेकर चिंता जाहिर की थी। रिपोर्ट के मुताबिक, सीईओ स्पीगल ने उस कर्मचारी की बात को बीच में ही काटते हुए कहा, “ये ऐप केवल अमीर लोगों के लिए है। मैं भारत और स्पेन जैसे गरीब देशों में इसका विस्तार करने का इच्छुक नहीं हूं।”

वैराइटी में प्रकाशित हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की उपेक्षा करने वाला यह कॉमेंट  2015 में बैठक के दौरान स्नैपचैप के सीईओ इवान स्पीगल ने यह बातें कहीं थी। भारत में स्नैपचैट के करीब 40 लाख से ज्यादा यूजर्स हैं। लेकिन इस बयान के बाद यूजर्स में ख़ासी नाराज़गी देखी जा रही है.

 

Leave a comment